Entertainment

Torrentz2 Search Engine 2020 Latest HD Movie Download

Torrentz2
Written by Hindi FAQ Team

Torrentz2 BitTorrent के लिए Finland-based metasearch engine था, जिसे Flippy नामक एक व्यक्ति द्वारा चलाया जाता था। जिसे 24 जुलाई, 2003 में स्थापित किया गया था।

इसने विभिन्न प्रमुख टोरेंट वेबसाइटों से टॉरेंट्स को अनुक्रमित किया, और प्रति टॉरेंट विभिन्न ट्रैकरों के संकलन की पेशकश की, जो आवश्यक रूप से डिफ़ॉल्ट में मौजूद नहीं थे।

टोरेंट फ़ाइल, ताकि जब एक ट्रैकर डाउन हो जाए, तो दूसरे ट्रैकर काम कर सकें। यह 2012 में दूसरी सबसे लोकप्रिय टोरेंट वेबसाइट थी।

About Torrentz2 Search Engine

Torrent website अवैध नहीं है। यदि आप एक असुरक्षित वेब कनेक्शन से torrents download करते हैं, तो इसकी उच्च संभावना है कि आपके इंटरनेट उपयोग की जांच साइबर सुरक्षा द्वारा नहीं, बल्कि हैकर्स द्वारा की जाएगी।

टोरेंटिंग के लिए वेबसाइट का पता लगाना थोड़ा मुश्किल है। साइट एक no-nonsense index की आपूर्ति करती है, जो एक ही क्षेत्र के लाखों उपयोगकर्ताओं को मासिक रूप से टॉरेंट देता है। फिर भी, कई उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ भी डाउनलोड करना अभी भी एक पसंदीदा तरीका है। भले ही यह अभी तक वापस आ गया है, लेकिन बहुत सी गतिविधि दिखती है। इसमें एक लोकप्रिय डाउनलोड पेज भी शामिल है।

चिंता न करें यदि वेबसाइट आपके क्षेत्र में accessible नहीं है, क्योंकि यह सरकार द्वारा अवरुद्ध है, जो कि अक्सर होता है। यदि आप वास्तव में एक निजी साइट में रुचि रखते हैं, तो निजी टोरेंट साइटों पर जाने के लिए एक नज़र डालें।

कई निजी टोरेंट सर्च वेबसाइट हैं और सर्च इंजन पर उन्हें रैंक करना संभव नहीं होगा, क्योंकि पूरी तरह से मूल्यांकन करने के लिए एक सदस्य होने की आवश्यकता होगी।

उन साइटों से सतर्क रहें, जिनके लिए आप जाने का निर्णय लेते हैं। वे वेबसाइटें जो दान स्वीकार करती हैं। किसी भी अवरुद्ध साइट तक पहुंचने का पहला कदम एक proxy website है। फिर VPN के माध्यम से।

यदि आप एक आदर्श torrentz2 website की खोज करते हैं, तो आप विभिन्न टोरेंट वेबसाइटों से भ्रमित हो सकते हैं और सबसे प्रभावी उपयुक्त टोरेंट वेबसाइट की खोज करना चाहते हैं।

बहुत खोजने के बावजूद, बस वैध वेबसाइटों जैसे कि  Torrentz2, 1337x, Kickass, Piratebay या इस वेबपेज के साथ जाएं।

Torrentz2 काम कर रहे चुंबक लिंक के साथ Torrentz का एक विकल्प है। आप सीधे Torrentz2eu.in से चुंबक लिंक खोल सकते हैं। Torrentz2eu torrent site के लिए तेज, सरल और शक्तिशाली सर्च इंजन है, जो सभी नई नवीनतम फिल्मों, गेम्स और फाइलों को मुफ्त में डाउनलोड करता है।

What Are The Alternative To Torrentz2 Movie Website

The Best Alternatives are The Pirate Bay, LimeTorrents, KickassTorrents, Rarbg, Extratorrents, 1337x, Torrentseeker, TamilRockers.

Torrentz2 Proxy – Usage

Torrentz का उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस सरल था; इसमें केवल एक उपयोगकर्ता menu और एक search panel था। फ़ाइलों को खोजने से पहले उपयोगकर्ताओं को पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं थी।

सर्च करने के लिए, उपयोगकर्ता स्वतः पूर्ण-सक्षम खोज फ़ील्ड के भीतर कीवर्ड की एक स्ट्रिंग में टाइप करेंगे और UI में खोज बटन दबाकर या कीबोर्ड पर एंटर कुंजी दबाकर खोज को निष्पादित करेंगे। वहाँ से, उपयोगकर्ता के लिए चुनने के लिए स्क्रीन पर टोरेंट फ़ाइलों के मिलान की एक सूची प्रदर्शित की गई थी।

इस सूची को उम्र (एक दिन, तीन दिन, एक सप्ताह या एक महीने) और “सुरक्षा और गुणवत्ता” (“कोई भी”, “अच्छा” या “सत्यापित”) द्वारा फ़िल्टर किया जा सकता है। “अच्छा” फ़िल्टर डिफ़ॉल्ट रूप से लागू किया गया था, और “सत्यापित” प्रसिद्ध समूहों द्वारा अपलोड किए गए टोरेंट के लिए आरक्षित था।

सर्च परिणाम सूची से एक धार का चयन उपयोगकर्ता को दूसरे पृष्ठ पर ले जाएगा जो वर्तमान में निर्दिष्ट टोरेंट की मेजबानी करने वाली वेबसाइटों को सूचीबद्ध करेगा (जिसके साथ उपयोगकर्ता फ़ाइलें डाउनलोड करेंगे)।

चूंकि टोरेंट ने मेटा-सर्च इंजन का उपयोग किया था, इसलिए उपयोगकर्ताओं को अन्य टोरेंट साइटों को सामग्री डाउनलोड करने के लिए पुनर्निर्देशित किया जाएगा (आमतौर पर KickassTorrents, जिसे उपयोग करने के लिए सुरक्षित माना जाता था)।

Torrentz2 History

नवंबर 2008 में, नकली कागजात का उपयोग करने वाले स्कैमर्स ने torrentz.com domain पर कब्जा करने का प्रयास किया। बैकअप के रूप में, साइट व्यवस्थापक ने डोमेन torrentz.eu को सेट किया।

18 दिसंबर 2010 के बाद, torrentz.eu विभिन्न डिफ़ॉल्ट वेबसाइटों पर अमेरिकी अधिकारियों द्वारा किए गए डोमेन नाम बरामदगी के कारण साइट का डिफ़ॉल्ट डोमेन बन गया।

2013 में, Paramount Pictures ने अपने सर्च इंजन से Torrentz homepage और दो अन्य पृष्ठों को हटाने के लिए Google को DMCA दावा भेजा था। Torrentz ने इस अनुरोध पर प्रतिवाद किया, यह दावा करते हुए कि लिंक ने किसी भी कॉपीराइट नीतियों का उल्लंघन नहीं किया है।

26 मई 2014 को, पुलिस इंटेलिजेंस प्रॉपर्टी क्राइम यूनिट के एक अनुरोध के बाद Torrentz ने अपने डोमेन नाम को अदालत के आदेश के बिना निलंबित कर दिया था।

एक दिन बाद, torrentz.eu का निलंबन हटा दिया गया था। वेबसाइट में तीन वैकल्पिक डोमेन (.me, .ch और .in) थे और .eu डोमेन को एक नए रजिस्ट्रार में स्थानांतरित करने की उम्मीद थी। तब से ये सभी डोमेन UK द्वारा स्काई द्वारा अवरुद्ध कर दिए गए हैं।

5 अगस्त 2016 को, Torrentz को उसके ऑपरेटरों द्वारा संदेश के साथ बंद कर दिया गया था “Torrentz will always love you. Farewell.” displayed; it operated for over 13 years.

Torrentz2eu – Clones

अगस्त 2016 में, Torrentz shut down होने के कुछ दिनों बाद, Torrentz का एक अनौपचारिक क्लोन – Torrentz2.eu – शुरू किया गया था, जो शुरू में 60 मिलियन टोरेंट को अनुक्रमित करता था। उस महीने के बाद, एक और अनौपचारिक क्लोन – torrentzeu.to – शुरू किया गया था जो शुरू में 30 मिलियन टोरेंट को अनुक्रमित करता था।

Disclaimer
HindiFAQ.com will never recommend you to download movies through pirated websites. My main objectives while writing this article and sharing it with all my visitors on Torrentz is to inform you about these kinds of Pirated Website and aware you that the use of these websites will help you in reaching behind the bars. So my personal suggestion to you all will be away from it and be safe.

About the author

Hindi FAQ Team

Hindi FAQ में आप सभी का हार्दिक स्वागत है| यह एक हिंदी टेक ब्लॉग है जहाँ पर आपको टेक के बारे में बताया जाएगा| अगर आपको किसी भी विषय के बारे में जानना है तो आप कमेंट के माध्यम से अपना प्रशन पूछ सकते हो|

Leave a Comment