व्हाट्सएप्प

व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े? How To Read Delete Messages On Whatsapp?

व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े?
Written by Hindi FAQ Team
-विज्ञापन-

दोस्तों कई दफा हमारे साथ यह वाक्य हो ही जाता है, की यदि हम जब किसी से चैट कर रहे होते है और वो व्यक्ति हमे जब कोई मेसेज भेजता है, तब वह व्यक्ति उसी मेसेज को हमारे पढने से पहले डिलीट कर देता है, और इसी वजह से हमे पता नही चल पाता की उस व्यक्ति ने हमे उस मेसेज में क्या भेजा था, और फिर हम सोच में पड जाते है की काश कोई ऐसा तरीका होता की हम उस मेसेज को पड़ने का तरीका खोज पाते और हम उस व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े? मेसेज को पढ़ पाते.

मगर दोस्तों अब हमारे पास एक ऐसा तरीका है जिसकी सहायता से हम उस व्यक्ति के  व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े? का तरीका तो सिखेगे ही और उसके डिलीट किये हुए मेसेज को भी उस एप्प की सहायता से पद सकते है.

 व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को पड़ने का सरल तरीका? Step by Step पूरी जानकारी हिंदी में-

 व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को पड़ने का सरल तरीका अगर आपको तरीका सीखना चाहते है तो इसके लिए आपको लैपटॉप या कंप्यूटर की जरुरत नही है आप  व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े?  के तरीके को सीखने के लिए आपको बस अपने मोबाइल की सहायता से एक एप्प आपको डाउनलोड करना है और तब उसके बाद आप  व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े? को उस एप्प की सहायता से पड सकते है.

अब हम आपको  व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े? का तरीका समझायेगे और स्टेप by स्टेप उसकी पूरी जानकारी फाई आपको प्राप्त करवाएगे.

Step-1 दोस्तों सबसे पहले हमे अपने मोबाइल में Playstore के आप्शन पर क्लिक करना है और जब हमारा Playstore पूरी तरीके से खुल जायेगा तब उसके बाद आपको सर्च के आप्शन पर जाकर आपको Notisave-save notification लिख कर सर्च करना है.

 जब हम Notisave-save notification लिखकर सर्च कर लेंगे तब हमारे सामने Notisave-save notification आप सामने आ जाए तब उसके बाद आपको Install के आप्शन पर क्लिक करके आपको इस एप्प को अपने मोबाइल में Install करना है.

How to read delet message on whatsapp

-विज्ञापन-

Step-2  जब आपका Notisave-save notification एप्प जब आपके मोबाइल में Install हो जाए तब उसके बाद आपको Open के आप्शन पर क्लिक करके उसे खोलना है.

-विज्ञापन-

simple whay to read delete message

Step-3 जब आपका Notisave का एप्प खुल जाएगा तब उसके बाद वो आपके मोबाइल में जितने भी अप्प है उन सब को लोड करता है, और उसके बाद आपके सामने Allow access to notifications? सामने आ जाता है और फिर आपको Allow करके अगले चरण की और बड़ना है.

Whatsapp me se delet message kaese pde

Step-4 जब आप Allow के आप्शन का चन करेंगे तब उसके बाद आपको Next के आप्शन पर क्लिक करना है और आगे की और बड़ना है.

डिलीट किये हुए मेसेज को पड़ने का तरीका

जब आप Next पर क्लिक करोगी तब उसके बाद आपके सामने Notification Access का आप्शन खुल जाएगा और फिर तब आपको Allow कर देना है, और अगले चरण की और बड़ना है.

Step-5 जब आप उस आप को Allow कर देंगे तब उसके बाद आपके सामने उस एप्प की सेटिंग खुल कर आ जाएगी और उसमे जो Privacy का आप्शन है उसमे वो आपको प्राइवेसी लगाने का आप्शन भी दर्शाता है, Privacy के आप्शन में हमे Passcode का आप्शन भी दीखता है और अगर आप चाहे तो उस आप्शन पर क्लिक करके इस आप एप्प को आपकी इजाजत के बिना कोई खोल ना पाए तो आप इस आप्शन की सहायता से पासवर्ड डाल सकते है.

  व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज कैसे पड़े

Step-6 जब आप इस एप्प में प्राइवेसी लगा लेंगे तब उसके बाद आपको पीछे की और जाना है और अपने अप्प की शुरुआत में आना है, और फिर आपको अब कोई भी व्यक्ति मेसेज को भेजकर डिलीट करता है तो वो मेसेज आप इस एप्प की सहायता से अब आप देख पाएगे.

तो दोस्तों ये था तरीका  व्हाट्सएप्प में से डिलीट किये हुए मेसेज को कैसे पढ़े? का तरीका और अगर आपको हमारे इस लेख में कुछ समझ में नही आता है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके भी अपना प्रश्न पूछ सकते है, और आप इस लेख को अपने दोस्तों को भी पढाए और इस लेख को आगे शेयर जरुर करे.

About the author

Hindi FAQ Team

Hindi FAQ में आप सभी का हार्दिक स्वागत है| यह एक हिंदी टेक ब्लॉग है जहाँ पर आपको टेक के बारे में बताया जाएगा| अगर आपको किसी भी विषय के बारे में जानना है तो आप कमेंट के माध्यम से अपना प्रशन पूछ सकते हो|

Leave a Comment

3 Shares
Share3
Tweet
+1
Pin
Share
Stumble